Thursday, June 17, 2010

for father's day.... my father (मेरे पिता " बाबू")
























पिता एक ऐसा शब्द है...
जो माँ के बाद आता है...

तुम ही मेरे करता हो....
तुम ही जीवन के धरता हो...
तुम ही पथ प्रदर्शक हो...
तुम ही भाग्य विधाता हो....
तुम ही दया के सागर हो....
तुम ही माँ का आँचल हो.....
तुम बिन जीवन निर्जीव है...
क्या तुम बिन ये संसार सजीव है.....
कभी तुम कभी तुम छात्र हो....
तुम ही मेरे जीवन के भाव मात्र हो...
कभी तुम नायक कभी भगवान् से लगते हो....
सच कहता हूँ आप बड़े सच्चे इन्सान लगते हो.....
तुम ही पालनहारा हो....
तुम ही प्रेरणा के श्रोत हो...
तुम ही कष्ट निवारक हो...
वास्तव में तुम करुना के सागर हो....
तुम पर मै बलि -बल जाऊं .....
अपनी उम्र भी तुम्हे लगाऊं.........
तुम से ये संसार है....
वरना सब बेकार है.....
माँ तो जीवन का आरम्भ है....
पर तुम तो अंत और प्रारम्भ हो....
माँ तो जन्मदायिनी है.....
तुम तो मेरा अस्तिस्त्व स्तम्भ हो.....
पिता एक ऐसा शब्द है ....

जो माँ के बाद आता है.....
पिता तुम मेरे करता हो ....
तुम ही जीवन के धरता हो....
तुम्हारे बिना ये जीवन निर्जीव है....
तो क्या ये संसार तुम बिन सजीव है....?
कभी तुम गुरु कभी तुम छात्र हो .....
तुम ही मेरे जीवन के भाव मात्र हो....
तुम मेरे करता हो ....
तुम ही इस जीवन के धरता हो....
तुम ही इस जीवन के संचालक हो.....
तुम ही संसार विनायक हो...
तुम से ये संसार है....
जहाँ पिता नहीं.... वहां अन्धकार है ...
माँ तो जननी और जीवन का आरम्भ है...
तुम तो मेरे जीवन का प्रवल स्तम्भ हो....
तुम जीवन के रक्षक हो...
तुम ही अंत और आरम्भ हो.....
पिता तुम ही मेरी इच्छा शक्ति ....
तुम ही मेरे जीवन की भक्ति....
तुमरे चरण में नित्य पखारूँ....
तुमको मै कभी न भूल पाऊं॥
माँ जब घर पे डाट लगाती...
बड़े प्यार से तुम सहलाते...
कभी मुझे बिस्कुट दिलवाते ....
कभी मुझे कपडे सिलवाते....
    थक जब स्कूल से आता ......
तुमरे साथ में खाना खाता ....
मुझे तुम्हारी याद सताए......
तुम बिन मुझको नींद न आये....
पापा कल तुम जल्दी आना .....
मुझे बाज़ार घुमा के लाना .....
मेरी यही तमन्ना है ...
संग तुम्हारे चलना है ....
पिता एक ऐसा शब्द है ..........
जो माँ के बाद आता है....
परम पूज्य पिता (बाबू ) के चरणों में समर्पित .....

आपका बेटा :- शाशिवेन्द्र कुमार सैनी (नन्हे )

दिनांक : 18 जून 2010












No comments:

Post a Comment